426198-bsf-76

पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एकदम से बौखला गया है। वह अब तक करीब 100 बार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। उसे हर बार मुंहतोड़ जवाब मिला है।
मंगलवार को पाकिस्तान नेे जम्मू से सटे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सुबह से कई बार फायरिंग की। इस गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि दो जवानों के घायल होने की खबर है। वहीं पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए हैं।
इसी बीच जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ आज यहां सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा और वायु सेना उप प्रमुख बी एस धनोआ की श्री मोदी के साथ मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।
सूत्रों के अनुसार तीनों प्रमुखों ने प्रधानमंत्री को सीमा पर सुरक्षा की स्थिति तथा सेना की तैयारियों से अवगत कराया। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं के बीच हुई इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.