china-flagश्रीनगर। कश्‍मीर में अब तक आतंकियों के पास से सेना को विस्फोटक सामग्री, पेट्रोल बम, मोबाइल फोन, सिमकार्ड बरामद होती थी। लेकिन पहली बार चीनी झंडे भी बरामद हुए हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामुला में विघटनकारी तत्वों के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान मारे गए छापे में सेना को चीन और पाकिस्तान के झंडे मिले हैं।

चीनी झंडे के साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक, पेट्रोल बम और लश्कर, जैश व हिज्ब जैसे आतंकी संगठनों की प्रचार सामग्री बरामद की गई है। इस छापेमारी में सेना ने 44 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि सोमवार की सुबह सेना के जवानों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर जिला बारामुला के पूराने शहर बारामुला, गनई हमाम, आजादगंज, जामिया कदीम व उससे सटे इलाकों की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया था।

केंद्रिय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि, इस अभियान के तहत इन इलाकों में आतंकियों के कम से कम 10 ठिकाने मिले है। और इन ठिकानों को तबाह करने के अलावा 44 शरारती तत्वों को भी पकड़ा गया है। आतंकी ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, पेट्रोल बम, मोबाइल फोन, सिमकार्ड, चीन और पाकिस्तान के झंडे तथा प्रचार सामग्री बरामद की गई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.