jnu-students-confine-v-cनई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जेयनू हमेशा किसी न किसी तरह से चर्चा में रहता है। बुधवार को वीसी और रजिस्ट्रार को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। कहा यह भी जा रहा है कि जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक का घेराव कर दिया।

पांच दिन से गायब छात्र
दरअसल ये घेराव पांच दिनों से लापता छात्र नजीब को लेकर किया गया था। इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से बात की और मामले की जायजा लेने के लिए कहा। स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी का छात्र नजीब अहमद शनिवार से ही गायब है। उसके गायब होने से एक रात पहले कैंपस में उसका झगड़ा हुआ था। छात्र के अभिभावकों से मिली शिकायत के बाद वसंत कुंज उत्तर थाना में एक व्यक्ति के अपहरण और गलत तरीके से कैद कर रखने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्रॉक्टरस्तरीय जांच समिति के समक्ष
‘जेएनयू प्रशासन ने प्रॉक्टरस्तरीय जांच समिति के समक्ष गवाही के लिए 12 छात्रों को तलब किया था। जिनके नाम माही-मांडवी हॉस्टल में 14 अक्तूबर को हुई हिंसा की घटना से जुड़े हैं। समिति ने यह भी कहा है कि जो भी गवाही देना चाहता है वो आगे आएं और जांच में मदद करें। प्रशासनिक ब्लॉक को अवरूद्ध करने के लिए छात्रों की निंदा करते हुए जेएनयू के शिक्षकों ने प्रशासन से अनुरोध किया कि वो अहमद का पता लगाने के लिए पुलिस पर अधिक दबाव डालें और अहमद से अपील की कि वह प्रताड़ित किए जाने के डर के बिना वापस लौटे।

महिला प्रोफेसर की तबीयत खराब
जेयनू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि जेयनू के दापहर 2.30 बजे से बंद हैं। हमारे साथ एक महिला प्रोफेसर भी हैं जो अस्वस्थ हो गईं हैं क्योंकि उनको डायबिटीज है। दूसरी ओर, जेएनयू के छात्रों ने अपने रूख का बचाव करते हुए दावा किया कि, किसी को अवैध रूप से बंधक नहीं बनाया गया।

जूएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित पांडेय ने कहा कि हमने जेएनयू के प्रशासनिक भवन में किसी को अवैध रूप से बंधक नहीं बनाया। बिजली और दूसरी सभी तरह की आपूर्ति है। हमने अंदर ही खाना भेजा है। और दूसरी तरफ, पुलिस जेयनू परिसर के बाहर मौजूद है और अंदर दाखिल होने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की अनुमति का इंतजार कर रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.