jk-indianआरएसपुुरा। बीएसफ के मुंहतोड़ जवाब के बावजूद पाकिस्तान की तरफ से जम्मू के आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में बुधवार रातभर को फायरिंग हुई। इस फायरिंग में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत 6 लोग घायल हुए हैं। पाक रेंजर्स ने रातभर मोर्टार भी दागे गए। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर

सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। मंगलवार रात को भी जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया में ये फायरिंग हुई थी। पिछली फायरिंग लगभग 20 घंटे से ज्यादा हुआ। बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की 6 चौकी को पूरी तरह नष्ट कर दिया। और बीएसएफ ने 3 पाकिस्तान के जवान को भी मार गिराये थे।  बुधवार रात को भी पाकिस्तान की तरफ से जो मोर्टार दागे गए। उनमें से एक आरएसपुरा सेक्टर के अब्दुलियन के एक घर पर गिरा। इसी मोर्टार हमले में 6 लोग घायल हो गए।

रातभर फायरिंग होने के बाद गुरुवार को सुबह 6 बजे तक गोलीबारी चलती रही। इस फायरिरंग में बीएसएफ की 14-15 चौकियों को नुकसान पहुंचा है। लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान अब्दुलियन में हुआ, ज्यादा सबसे ज्यादा शेलिंग और फायरिंग की गई। आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में मंगलवार से पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है। मंगलवार को सुबह दस बजे शुरू हुई गोलीबारी बुधवार सुबह तक चलती रही थी।  

स्कूल बंद, लोगों को सुरक्ष‍ित जगहों का बंदोबस्त
पाकिस्तान की तरफ से मंगलवार रात को फायरिंग में बीएसएफ सहायक सब इंस्पेक्टर एके उपाध्याय भी घायल हो गए थे। उसके सिर पर काफी चोटें आई थीं। प्रशासन ने स्कूलों को बंद करा दिया है और लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने की सलाह दी है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.