rajnath-singh.jpgकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के सीमावर्ती-जैसलमेर बाड़मेर में दो दिन के दौरे पर जायेंगे। वे वहां 7 व 8 अक्टूबर को राजस्थान के सीमावर्ती जैसलमेर-बाड़मेर में रहेंगे। भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से सटे चार सीमावर्ती राज्यों राजस्थान, गुजरात, जम्मू-कश्मीर और पंजाब हैं। जिनके मुख्यमंत्रियों, राज्यों के पुलिस महानिदेशकों, सीमा सुरक्षा बल व बॉर्डर मैनेजमेंट के अधिकारियों की सीमाओं की सुरक्षा संबंधी एक महत्वपूर्ण बैठक केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 7 अक्टूबर को जैसलमेर में होगी। उसके बाद राजनाथ सिंह 8 तारीख को बाड़मेर के मुनाबव सीमा पर जाएंगे।

7 व 8 अक्टूबर को दो दिवसीय यात्रा में राजनाथ सिंह और चारों मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद जैसलमेर से लगती पाकिस्तान की सीमा व बीएसएफ की सीमा चौकियों का दौरा करेंगे। और वहां की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा भी लेंगे। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक मनोज भट्ट भी गुरूवार सुबह जैसलमेर पहुंचेंगे। केंद्रीय गृह सचिव ने भी वर्तमान परिस्थितियों पर बैठक की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जिला कलेक्टर मातादीन शर्मा ने बताया कि केंद्रिय मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्री की आगामी 7 व 8 अक्टूबर को जिले की यात्रा प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सुबह 9 बजे दिल्ली से रवाना होगें। जो 10 बजे जैसलमेर में पहुंचेंगे और 10:30 बजे 4 सीमावर्ती राज्यों के सीमा सुरक्षा संबंधी एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेंगे। फिर उसके बाद मुरार बॉर्डर पोस्ट की सीमा पर जाएंगे।

राजस्थन की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 6 व 7 अक्टूबर को जिले के दौरे पर रहेगी। प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर द्धारा 6 अक्टूबर को दोपहर 3:30 बजे उदयपुर से रवाना होकर 4 बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगी। उसके बाद एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर द्धारा तनोट के लिए प्रस्थान कर 4:45 बजे तनोट पहुंचेगी। यहां तनोट माता के दर्शन व पूजा अर्चना कर स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेगी। उनका रात्रि विश्राम तनोट मे ही रहेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.