pm-modi-in-hpमंडी। अपेक्षाओं से भरे हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी यानी मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को आएंगे। वे पड्डल से तीन जल विद्युत परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद वे पड्डल मैदान से परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।

जल विद्युत परियोजनाओं करेंगे लोकार्पण
पीएम मोदी सबसे पहले 800 मेगावाट के कोल बांध फिर 520 मेगावाट के पार्वती तृतीय चरण और तीसरी योजना 412 मेगावाट की रामपुर परियोजना का लोकार्पण करेंगे। मंगलवार को 11 बजे मोदी पड्डल मैदान पहुंचेंगे।

पीएम मोदी की भाषण
पीएम मोदी ने मंडी में भाषण के दौरान कहा कि मेरा हिमाचल प्रदेश में इस धरती पर आने का सौभाग्य मिला है। उन्होने कहा कि जब अटलबिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे। तो वे हिमाचल प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया। मंडी में पीएम मोदी को सुनने कि लिए भीड उमड़ी हुई है।

पीएम मोदी का मंडी दौरा विधानसभा चुनाव के लिए भी जगह देगा। मोदी के एक दिवसीय दौरे से प्रदेश के लोगों को कई उम्मीदें भी हैं। युद्ध संबंधी दृष्टि से लेह रेललाइन की घोषणा को लेकर प्रदेश के लोग उत्साहित हैं। और पड्डल में होने वाली रैली को भाजपा ने राजनीतिक परिवर्तन का नाम दिया है। पीएम मोदी के दौरे से प्रदेश में राजनीतिक समीकरण बदलने की उम्मीद है।

एससी/ एसटी उद्यमी केंद्र की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुसूचित जाति व जनजति समुदाय के उद्यमियों को मदद उपलब्ध कराने के लिए कुछ महत्वपूर्ण पहलों व एससी/एसटी उद्यमी केंद्र का आज उद्घाटन करेंगे। मोदी इस अवसर पर जीरो डिफेक्ट शून्य पर्यावरणीय प्रभाव योजना का उद्घाटन करेंगे। मोदी पांच स्थानीय खादी संस्थाओं से जुड़ी महिला बुनकरों को 500 पारंपरिक लकड़ी के चरखों का वितरण करेंगे

उल्लेखनीय कार्य करने वाली सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों को राष्ट्र पुरस्कार प्रदान करेंगे। इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय एमएसएमई मंत्री कलराज मिश्र व पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोरे भी मौजूद रहेंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.