काशी के चुनावी दौरे के बाद आज से पीएम मोदी दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी भरूच में नर्मदा नदी पर बने देश के सबसे लंबे एक्सट्रा डाज्ड केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। साथ ही कई कार्यक्रम और बैठकों में हिस्सा भी लेंगे। पीएम सबसे पहले ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉमप्लेक्स में आयोजित एक समारोह में उद्योग जगत को संबोधित करेंगे। इसके बाद भरूच में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है। खबरों के मुताबिक, यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है। इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है। इसे बनाने में 2 साल लगे जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ।

इस पुल के शुरू होने के बाद अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। इस पुल पर हमेशा से जाम लगता रहा है लेकिन दो साल से ज्यादा लग रहा था क्योंकि यहां पुल का काम चल रहा था। इसके बाद अगले दिन पीएम सोमनाथ मंदिर का भी दौरा करेंगे। साथ ही पीएम अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम बनने के बाद पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे।

दरअसल, पिछले काफी समय से पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे थे। यूपी में 8 मार्च को अंतिम दौर का मतदान होना है। वहां से अब वह सीधे गुजरात पहुंच रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.