narendra-modiनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद पर शपथ लिए थे। इसके बाद से उन्होंने आज तक के अपने कार्यकाल में एक दिन की भी छुटटी नही लिये हैं। एक RTI में पीएम मोदी की छुट्टियों को लेकर जानकारी मांगी गई थी।

पीएमओ का जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यभाल संभालने के बाद से अभी तक एक दिन की छुट्टी नहीं ली है। कहा जाता है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर समय काम पर होते हैं। मोदी के पीएम बनने के बाद से उनके काम के साथ साथ रूटीन की भी चर्चा होती रही है।

नरेंद्र मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होने कठिन दिनचर्या के साथ काम करते हैं। इसकी एक कहानी हाल में सामने आई थी जब पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। खबर आई थी, कि 28-29 सितंबर की रात जब पीओके में सेना के जवानों ने घुसकर आतंकियों का सफाया कर रहे थे, तब पीएम मोदी जाग रहे थे। पूरी रात उन्होंने पानी भी नहीं पिया था। सुबह ऑपरेशन के कामयाब होने के बाद उन्होंने पानी पिया और फिर से काम में जुट गए।

पीएम मोदी मात्र 5 घंटे सोते
पीएम मोदी 24 घंटे में से 18 घंटे तक काम करते हैं। वह मुश्किल से 5 घंटे सोते हैं। इसकी चर्चा दुनिया में होती है। पिछले साल जनवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा दिल्ली में आए तब उन्होंने भी कहा था कि मोदी उनसे कम सोते हैं।

पीएम मोदी के लिए छुटटी का नियम
जब पीएम मोदी ऑफिस में नहीं होते या कोई बड़ा फैसला नहीं लेना होता, तब कैबिनेट सेक्रेटरी एक नोट तैयार करता है। और इस नोट में बताया जाता है कि पीएम की गैरमौजूदगी में दूसरा सबसे सीनियर मिनिस्टर कैबिनेट मीटिंग लेगा। और इसी तरह जब मोदी देश से बाहर होते हैं तो गृह मंत्री राजनाथ सिंह कैबिनेट की मीटिंग लेते हैं।

मोदी की ड्यूटी समय पर
इससे पहले 2015 में पीएम मोदी को लेकर पीएमओ में एक आरटीआई अर्जी दाखिल कर सवाल पूछे गए थे। जब पीएमओ से यह पूछा गया था कि मोदी ने पीएम बनने के बाद कितनी छुट्टियां लीं। तो पीएमओ का जवाब था, उनकी हमेशा ड्यूटी समय पर होती है।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.