the_pm-modiमिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिलाओं को दिए जा रहे सम्मान व बेटियों के विकास के बारे में सोचने पर चुनार कोतवाली क्षेत्र के हासीपुर गांव निवासी भरत सिंह पुत्र योगेश सिंह व उनकी पत्नी विभा सिंह ने तय किया था उनके घर अगर बेटी हुई तो वह प्रधानमंत्री से ही उसका नामकरण कराएंगे।

मेरी इच्छा है कि मेरी बेटी का नाम आप रखें
उनकी इच्छा को शायद भगवान ने सुन लिया और 13 अगस्त 2016 की भोर दो बजकर 25 मिनट पर विभा ने एक बेटी ने जन्म दिया। बेटी पैदा होते ही पति-पत्नी खुश हो गए और उसी दिन सुबह विभा व उनके पति ने मिलकर प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा। कहा कि आप बेटियों के विकास के लिए काफी कुछ कर रहे है। मेरे घर भी बेटी पैदा हुई है। इसलिए मेरी इच्छा है कि मेरी बेटी का नाम आप रखें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरत सिंह व उनकी पत्नी विभा सिंह की नवजात बेटी का नाम वैभवी रखा है। उन्होंने उसके यशस्वी जीवन की कामना की और आशीर्वाद दिया।

प्रधानमंत्री द्वारा नाम रखने पर पूरा परिवार काफी खुश है। परिवार के लोग वैभवी को अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाना चाहते है, ताकि वह देश का नाम रोशन कर सके।

कैसे पूरा हुआ इन दोनों का सपना
इस दंपति ने पीएम को पत्र लिखकर नाम रखने की गुजारिश की, पत्र लिखने के एक सप्ताह बाद 20 अगस्त की रात दस बजे भरत के मोबाइल पर पीएमओ से फोन आया। हेलो आप भरत जी बोल रहे है। हां कहने पर उधर से कहा गया कि आपसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करना चाहते है। यह सुनते ही भरत खुशी से उछल पड़ा। लेकिन कुछ पल के लिए उसे यकीन नहीं हुआ।

फिर उधर से प्रधानमंत्री मोदी की आवाज आई। उन्होंने कहा कि भरत जी आपकी पत्नी का पत्र मिला। आपके घर बेटी पैदा हुई इसके लिए आपको बधाई। इसके बाद उन्होंने बेटी का नाम वैभवी रखने का सुझाव दिया।

फिर उधर से प्रधानमंत्री मोदी की आवाज आई। उन्होंने कहा कि भरत जी आपकी पत्नी का पत्र मिला। आपके घर बेटी पैदा हुई इसके लिए आपको बधाई। इसके बाद उन्होंने बेटी का नाम वैभवी रखने का सुझाव दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.