bsf-jawan-sushil-kumarजम्मू। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे हमले जारी है। 23 अक्टूबर रविवार रात 10 बजे से पूरी रात फायरिंग की गई जिसमें एक भारतीय जवान के शहीद होने की खबर है। शहीद हुए जवान का नाम सुशील कुमार है। पाकिस्तान ने 10 चौकियों और 12 पोस्ट को अपना निशाना बनाया।

सुशील कुमार हरियाणा से
भारतीय कांस्टेबल सुशील कुमार हरियाणा के कुरुक्षेत्र इलाके के रहने वाले थे। पाकिस्तानी फायरिंग के दौरान उन्हें सीने के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। शरीर के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोटें आई थीं। उनका आज पोस्टमार्टम होगा, उसके बाद जवान को आखिरी सलामी दी जाएगी।

https://twitter.com/intent/follow?screen_name=ANI_news

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार गोले दागें और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर कल सीमा के पार आर एस पुरा सेक्टर में दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते पाकिस्तान की तरफ भारी फायरिंग की है। पाकिस्तान की ओर से पूरी रात रूक-रूक कर फायरिंग जारी रही है।

रविवार शाम से हुई नापाक हरकत
इस संबंध में बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले शाम छह बजकर 20 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और रात 10 बजे भी ठिकानों पर 82 एमएम के कुछ मोर्टार गोले भी दागे गए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने सेक्टर के अब्दुलियान और कोरोताना खुर्द इलाके में मोर्टार से गोले दागे।

इससे पहले रविवार शाम को पाकिस्तान ने सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय कई चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों से गोलीबारी की जिसका बीएसएफ ने जवाब नहीं दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.