nawaz-sharifनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पड़ोसी मुल्क को आतंकवाद का जनक कहे जाने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है। पाकिस्तान में विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आरोप लगाया कि भारतीय नेता इस मुद्दे पर ब्रिक्स देशों को ‘गुमराह’ कर रहे हैं।

अजीज ने कहा कि मोदी अपने ब्रिक्स और बिम्सटेक सहयोगियों को गुमराह कर रहे हैं। कश्मीर का राग अलापते हुए अजीज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार की ज्यादतियों को छिपाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, अजीज ने कहा कि आतंकवाद की निंदा करने में पाकिस्तान ब्रिक्स और बिम्सटेक के सभी सदस्यों के साथ है और वह पाकिस्तान की धरती पर भारतीय राज्य द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ सहित बिना किसी भेदभाव के आतंकवाद की समस्या से मुकाबला करने के लिए अपनी पूरी प्रतिबद्धता जताता है।

बता दें कि रविवार को आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एकजुट करने में लगे पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में भी कड़ा रुख अपनाया। पीएम मोदी ने ब्रिक्स के सदस्य देशों ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों के साथ हुई बैठक में आतंकवाद का मुद्दा जोरशोर से उठाया। पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर जमकर निशाना साधा। पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए मोदी बोले कि आंतकवाद पड़ोसी देश का सबसे ‘प्यारा बच्चा’ है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.