maulana-ramzan-subhash-jangir_नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के एक अफसर को गोपनीय दस्तावेजों के साथ हिरासत में लेकर उससे पूछताछ करने के बाद रिहा कर दिया। अब पाकिस्तानी अफसर को देश छोड़ने का आदेश जारी किया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने दो पाकिस्तानी जासूसों को भी गिरफ्तार किया गया है, पहले का नाम मौलाना रमजान और दूसरे का नाम सुभाष जहांगीर हैं।

जानकारी के मुताबिक, इंटेलिजेंश ब्यूरो को खुफिया के माध्यम से सूचना मिली थी कि, पाकिस्तानी उच्चायुक्त के अफसर ‘महमूद अख्तर’ के पास भारत के गोपनीय दस्तावेज हैं। इसके बाद आईबी ने दिल्ली पुलिस को सूचित किया। और पुलिस ने महमूद अख्तर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। दिल्ली पुलिस ने इसके बाद दो पाक जासूसों रमजान और जहांगीर को गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में अख्तर से पूछताछ की गई है। फिलहाल गिरफ्त में आए दोनों जासूसों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। भारतीय विदेश मंत्रलाय ने पाक राजदूत अब्दुल बासित को भी तलब किया। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि, आईबी ने पिछले कुछ वर्षों में ऐसे कई अफसरों को बेनकाब किया है, जो जासूसी करते थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.