rajghat-bridgeवाराणसी। धार्मिक देवनगरी नगरी वाराणसी में राजघाट पुल पर मची भगदड़ में 19 लोगों की मौत हो गई।  और भगदड़ में 20 लोगों की घायल होने की पुष्टि हुई हैं। ये हादसा वाराणसी के राजघाट पुल पर हुआ। जय गुरुदेव के भक्त समागम के लिए जमा थे और राजघाट पुल पर भीड़ के कारण ये हादसा हुआ।

वहां के लोगों के मुताबिक, रविवार को डुमरिया में जय गुरुदेव की गद्दी पर स्थापित बाबा पंकज दास का दो दिन का सत्संग कार्यक्रम होना था। इसके लिए कई शहरों के लाखों अनुयायी वाराणसी पहुंचे थे। शनिवार सुबह से ही राजघाट पुल पर गुरुदेव के अनुयायियों का पैदल मार्च चल रहा था। इससे वाराणसी में ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई। जिससे देवनगरी में जाम लग गया। और इस बीच अचानक राजघाट के पास भगदड़ मच गई।

भगदड़ में खुद को बचाने की कोशिश में लगे लोग एक-दूसरे को कुचलकर आगे बढ़ने लगे, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई। और 20 से ज्यादा लोगों की घायल होने की पुष्टि हुई हैं। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचा कर इलाज कारया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने किया 2 लाख का ऐलान
यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने हादसे में मृतकों के परिवार के लोगों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए यूपी सरकार ने 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.