प्रधानमंत्री बनने के बाद लगातार पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा होता जा रहा है। देश ही नहीं विदेशों में भी उनकी लोकप्रियता का बोलबाला है। उनके व्यक्तित्व में निखार और शोहरत का दायरा बढ़ता जा रहा है। इतना ही नहीं पीएम मोदी एक वैश्विक नेता के तौर पर भी उभरे हैं। वे जहां भी गए, उन्होंने वहां अपने व्यक्तित्व की गहरी छाप छोड़ी है।

पहले नंबर पर पीएम मोदी तो दूसरे पर ट्रंप
मोदी की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मौजूदा वक्त में दुनिया के एक ऐसे नेता हैं, जिनके फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के फेसबुक पर चार करोड़ फॉलोअर्स हैं। इतने फॉलोअर्स की संख्या दुनिया के किसी भी हिस्से के नेता के पास नहीं हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक पेज पर कुल दो करोड़ फॉलोअर्स हैं और इस सूची में वह पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर हैं। यानि पीएम मोदी के पास ट्रंप के दोगुने फेसबुक फॉलोअर्स हैं। फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली सूची में भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी है। भारत के राष्ट्रपित इस सूची में नौंवें स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि यूपी चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी बीजेपी के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका अदा कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण लोगों के बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता है। जिसे देखते हुए बीजेपी के पोस्टर और रैलियों में पीएम मोदी का चमकता हुआ चेहरा छाया हुआ है। अब यह 11 मार्च को आने वाले परिणाम के बाद ही पता चल पाएगा कि पीएम की पॉपुलारिटी बीजेपी को कहां तक फायदा पहुंचाती है। फिलहाल फेसबुक के आंकड़ों में तो पीएम मोदी का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.