उत्तर प्रदेश में टुंडला स्टेशन पर देर रात कालिंदी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। खबरों के मुताबिक फिरोजाबाद के पास टुंडला स्टेशन पर 14723 कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई। ये हादसा देर रात करीब 2 बजे हुआ। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 4 लोगों की घायल होने की सूचना है। टक्कर के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए।

हालांकि ट्रेन की स्पीड धीमी होने की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन रात में काफी देर तक पैसेंजर्स कोई मदद नहीं मिली। इस हादसे की वजह से दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन कुछ वक्त के लिए ठप हो गई। हादसे के बाद कई ट्रेन का रूट बदला गया है।

हादसे कैसे हुआ?
दिल्ली जा रही कालिंदी सवा दो बजे टुंडला स्टेशन को पार करने के बाद पश्चिमी आउटर पर पहुंची थी, उसी पटरी पर मालगाड़ी आ रही थी। स्पीड पकड़ रही कालिंदी का इंजन मालगाड़ी के एसएलआर कोच में जा घुसा। इससे जोर का विस्फोट सा हुआ। दोनों ट्रेन पटरी से उतर गईं। कालिंदी के चार कोच तो पूरी तरह पटरी से नीचे आ गए। धमाके के साथ सोते हुए पैसेंजर्स सीटों से नीचे जा गिरे। इससे कई यात्रियों के चोट आई हैं। ट्रेन हादसे की जानकारी होते ही खेतों में पानी लगा रहे किसान दौड़े और लोगों की मदद की। हादसे की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई।

कम थमेंगे हादसे
कानपुर के पास तीन महीने में तीन हादसे हो चुके हैं। पिछले साल 21 नवंबर को कानपुर के पास पुखरायां में इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई थी। हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 131 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 175 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इसके बाद 28 दिसंबर को रूरा रेलवे स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस (12987) के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे में 95 से ज्यादा पैसेंजर्स जख्मी हुए थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.