श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के अनुसार सेना ने मौका-ए-वारदात से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. इसी के साथ शोपियां में एनकाउंटर समाप्त हो गया है. वहीं दूसरी तरफ बडगाम जिले में अभी भी एनकाउंटर जारी है. एक पुलिस एसपीओ के शहीद होने की खबर है. वहीं एक अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए.
कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार सुरक्षा बलों को आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बीरवाह इलाके में जारी मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी अल्ताफ अहमद शहीद हो गए. जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी मंजूर अहमद घायल हो गए हैं.
पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने बीरवाह बडगाम के जिगम गांव में बड़े पैमाने पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है. बता दें सेना घाटी से आंतकवाद का सफाया करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. 18 फरवरी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मदद पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था.
एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने 2019 में किश्तवाड़ के जिला मजिस्ट्रेट के सुरक्षाकर्मी से सरकारी राइफल छीनने वाले दो आतंवादियों की मदद की थी. एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ के तारिक हुसैन गिरि को बुधवार को गिरफ्तार किया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.