bsf1जम्मू। सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, हालांकि भारतीय सेना भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ताजे घटनाक्रम में पाकिस्तान ने मंगलवार को नौशेरा, सांबा और आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया में फिर सीजफायर वॉयलेशन किया। इसमें 2 बच्चों समेत 4 की मौत हो गई और 8 लोग जख्मी हो गए।

पाकिस्तानी आर्मी ने अरनिया से लगी सीमा पर 82 मिमी के मोर्टार दागे। यहां कई गांवों को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान करीब 63 बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। भारत ने उड़ी हमले के बाद 28 और 29 सितंबर की रात को एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की
पाकिस्तानी आर्मी ने मंगलवार सुबह करीब 5 बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग की। यहां तीन लोग जख्मी हो गए। इसके बाद, सुबह 6:30 बजे जम्मू के सांबा के रामगढ़ सेक्टर में फायरिंग की गई। यहां एक लड़की और 2 लड़कों की मौत हो गई है। 2 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। यहां बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की है। इसके अलावा लंगूर में भी एक मौत हुई है।

उसके बाद, आरएस पुरा के अरनिया सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन की खबर आई। यहां पाकिस्तानी आर्मी ने 82 मिमी के मोर्टार दागे। सीमा से सटे से कई गांवों के घरों को नुकसान पहुंचा है। यहां तीन लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें एक महिला भी शामिल है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.