arun_jaitley

बैंकों पर उमड़ती भीड़ और परेशान जनता के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने साफ तौर पर कहा कि देश में पर्याप्त करेंसी है। देश में नोटों की कमी को नकारते हुए जेटली ने बताया कि देश में नोटों की कोई कमी नहीं है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के चेस्ट में पर्याप्त मात्रा में करेंसी मौजूद है। एटीएम पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने बताया कि फिलहाल अभी एटीएम से 100-100 के नोट निकल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बैंकों में आम दिनों के अपेक्षा कई गुना लोग पहुंच रहे हैं। नोटबंदी पर लगातार नजर रखी जा रही है। वित्त मंत्री ने कहा नोटबंदी के फैसले पर परेशानी के बावजूद लोग सहयोग कर रहे हैँ। नोटबंदी को लेकर बहुत बड़ा ऑपरेशन चल रहा है।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार दोपहर को नोटबंदी के मुद्दे पर प्रेस वार्ता की। उन्होंने बैंक कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे बिना छुट्टी लिए हुए सुबह से लेकर शाम तक लगातार काम पर लगे हुए हैं।

जेटली ने कहा कि आज दोपहर सवा बारह बजे तक एसबीआई ने दो करोड़ 28 लाख ट्रांसजेक्शन किये हैँ। इसके अतिक्ति लोगों ने 47 हजार 868 करोड़ रुपये कैश जमा किये हैँ। सवा दो दिन में 58 लाख लोगों ने नोट एक्सचेंज किये हैँ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.