bk-bansal

नई दिल्ली

कंपनी मामलों के मंत्रालय के निलंबित अधिकारी बी.के. बंसल और उनके पुत्र योगेश ने अपने फ्लैट में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी। बंसल के खिलाफ रिश्वत मामले की जांच चल रही थी और रिश्वतखोरी के आरोप में उन्हें गिरफ्तार भी किया जा चुका था।

बंसल की पत्नी सत्यबाला (57) और बेटी नेहा (27) ने भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ के बाद गत 19 जुलाई को आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के नीलकंठ अपार्टमेंट में बंसल (60) और उनके 30 वर्षीय पुत्र योगेश को उनकी नौकरानी रचना ने अलग-अलग कमरों में पंखों से लटका हुआ पाया।

पुलिस उपायुक्त ऋषिपाल ने आईएएनएस से कहा, बंसल की नौकरानी जब वहां पहुंची तो उन्हें उनके फ्लैट के अंदर लटके हुए देखा। उसने शोर मचाया और इसके बाद पड़ोसियों ने सुबह करीब नौ बजे पुलिस को सूचना दी। अंत्यपरीक्षण के लिए शवों को लाल बहादुर अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें एक सुसाइड नोट मिला है।पड़ोसियों के अनुसार, भ्रष्टाचार के मामले और परिवार में हाल में हुई मौतों को लेकर बंसल और उनके पुत्र परेशान थे।

बंसल कंपनी मामलों के मंत्रालय में महानिदेशक थे। एक कॉरपोरेट फर्म की मदद करने के एवज में 9 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में उन्हें गत 16 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। वह मुंबई स्थित एक औषधि कंपनी द्वारा नियमों के कथित उल्लंघन के मामले को देख रहे थे। 30 अगस्त को दिल्ली की एक अदालत ने बंसल को जमानत दी थी। सूत्रों के अनुसार, आगे पूछताछ के लिए सीबीआई ने उन्हें बुधवार को बुलाया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.