gates-wrote-codes-for-schools-computer-programनोटबंदी पर जहा पूरा विपक्ष मोदी के खिलाफ एक जुट हो रहा है वही दुनिया भर में मोदी के इस कदम की तारीफ़ हो रही है चीन मारीशस सहित कई देश भी मोदी के मुरीद हो गए हैं. इसके बाद नोटबंदी फैसले की सरहाना माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक व मशहूर उद्योगपति बिल गेट्स ने भी की। गेट्स के मुताबिक केंद्र सरकार के इस फैसले से देश में शैडो इकॉनमी को खत्म करने में मदद मिलेगी और साथ ही भारत कैशलेस इकॉनमी की ओर बढ़ सकेगा। नीति आयोग की ओर से आयोजित ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के लेक्चर की दूसरी सीरीज में आए बिल गेट्स ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।
बिल गेट्स ने तकनीक को अहम बताते हुए कहा कि मैं इसपर विश्वास रखता हूं, लेकिन यह सभी ताकतवर साबित होती है जब उसका इस्तेमाल करने वाले लोग भी मजबूत हों। नियमन और तंत्र के लिए भी तकनीक का इस्तेमाल बेहतर होता है। मगर तकनीक तभी लंबे समय तक काम कर सकती है जब उस दुनिया में स्थिरता और स्थायित्व हो जिसमें हम रह रहे हैं।
उन्होंने भारत के प्रयासों को लेकर कहा कि देश जो प्रयास कर रहा है, वैसा दुनिया के किसी दूसरे देश ने पहले कभी नहीं किया है। भारत यह बात जानता है कि उसे कितनी अहम चुनौतियों को पार करना है। साथ ही सरकार भी इन समस्याओं से निपटने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.