arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वो चर्चा में हैं, इस बार उनके बयान नहीं जबकि बयान देने वाली जीभ इस बार चर्चा में है। जी हां! ये सच है। बंगलुरु में इलाज करा रहे केजरीवाल के डॉक्टर ने बताया कि उनकी जीभ उनके मुंह से ज्यादा लंबी है। इस वजह से उनको दिक्क्त होती है।

केजरीवाल की इस दिक्कत का समाधान उनकी जीभ के ऑपरेशन करके ही किया जा सकता है। इसलिए बंगलुरु में नारायणा हेल्थ सिटी में मंगलवार को अरविंद केजरीवाल का ऑपरेशन किया गया।

नारायणा हेल्थ सिटी अस्पताल के एक बयान के मुताबिक उनकी जीभ उनके मुंह के हिसाब से थोड़ी बड़ी है, यानी जीभ की गतिविधियों में समस्या हो रही थी और कफ़ की समस्या भी हो रही थी। नारायणा हेल्थ सिटी के मज़ूमदार शॉ मेडिकल सेंटर के चिकित्सा निदेशक प्रॉफ़ेसर पॉल सी सैलिन्स ने अरविंद केजरीवाल का इलाज शुरू किया था।

केजरीवाल लंबे समय से कफ से जूझ रहे थे। सर्जरी के कुछ ही दिन बाद केजरीवाल सामान्य काम करने लगेंगे, लेकिन उनकी बीमारी ठीक होने में अभी भी वक्त लगेगा। डॉक्टर के मुातबिक उनके गले के भीतर कुछ चीजें एबनॉर्मल थी, जिसके चलते किसी एलर्जिक चीज के संपर्क में आने पर लार उनके एयर पैसेज में आ जाता था। इस सर्जरी का मकसद इसी को ठीक करना था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.