bsf_borderजम्मू। पीओके में हुये सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने सीमा पर लगातार दूसरे दिन भीषण गोलीबारी कर बीएसएफ के एक जवान को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए सीमा सुरक्षा बल ने भी जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सीमा पर जवाबी कार्रवाई में 7 पाकिस्तानी को मार गिराया और 3 को घायल किया।

भारतीय सुरक्षा बल की कार्रवाई में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया है। जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में इन दिनों धान की कटाई जारी है। पाकिस्तान ने सुनियोजित साजिश के तहत हीरानगर, सांबा व अखनूर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दहशत फैला दी। पाकिस्तान ने शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे गोलीबारी शुरू की। हीरानगर के बोबिया में तैनात सीमा सुरक्षा बल के कांस्टेबल गुरनाम सिंह निवासी मगोवाली, आरएसपुरा को स्नाइपर फायर से गोली मारी गई। गुरनाम के सिर में गोली लगी।

यह वही इलाका है जहां दो दिन पहले सीमा सुरक्षा बल ने आतंकियों के एक दल की घुसपैठ को नाकाम बनाते हुए एक आतंकी को मारा था, जबकि अन्य घुसपैठिये वापस सीमा पार भाग गए थे।बोबियां में शुक्रवार को सीमा प्रहरी को निशाना बनाने के बाद पाकिस्तान ने गोलाबारी तेज करते हुए 82 एमएम के मोर्टार भी दागने शुरू कर दिए। सीमा सुरक्षा बल ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में हीरानगर के सामने शक्करगढ़ इलाके में पाकिस्तान रेंजर्स की 24 पीएनआर के सात रेंजर्स मारे गए, जबकि तीन घायल हैं। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.