manoj-sinhaयूपी के पूर्वांचल क्षेत्र औड़िहार में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को 1671 करोड़ की सौगात दी। उन्होने 1671 करोड़ की विकास कार्यक्रमों का शिलान्यास किया। उन्होने शिलान्यास के दौरान विकास के कार्यों को तीन साल के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही साथ सैदपुर स्टेशन के सुंदरीकरण और 50 लाख की लागत से बने सुलभ शौचालय का लोकार्पण भी किया।

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रेलवे स्टेशन परिसर में शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वांचल के विकास के लिए रेलवे ही नहीं बल्कि सड़क से लेकर अन्य सुविधाओं को भी जनता तक पहुंचाने में भाजपा पूरी इमानदारी से लगी हुई हैं। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकार में रेलवे को मात्र 48 हजार करोड़ का बजट मिलता था। उनका वह बजट भी उनके ही क्षेत्र रायबरेली व अमेठी तक ही सीमित रहा। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने बीते वित्तीय वर्ष में रेलवे को एक लाख करोड़ व वर्तमान वित्तीय वर्ष में सवा लाख करोड़ रुपए दिए हैं।

उन्होंने कहा कि औड़िहार रेलवे स्टेशन पूर्वी उत्तर प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश का प्रमुख स्टेशनों में से होगा। पीएम मोदी ने पूरे विश्व में भारत की एक अलग ही पहचान बनाई है। केंद्रिय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने भी रेलवे में निवेश के नए रास्ते खोले हैं। बताया कि औड़िहार से सिटी रेलवे स्टेशन तक दो दो रेलवे लाईन व इलेक्ट्रानिक का कार्य चल रहा है। ताड़ीघाट से मऊ तक रेलवे लाइन और गंगा पर पुल का टेंडर आदि सभी कार्य पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द ही इन कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

सैदपुर स्टेशन के सुंदरीकरण का लोकार्पण के मौके पर उन्होने कहा कि यह भी जल्दी ही आदर्श स्टेशन की श्रेणी में हो जाएगा। उन्होंने टाउन नेशनल इंटर कॉलेज के बाहर 50 लाख की लागत से बने शौचालय का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में एमएलसी चेतनारायण सिंह, केदारनाथ सिंह, विशाल सिंह चंचल, सपा एमएलसी विजय यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुनील सिंह, भाजपा नेता डॉ. मुकेश सिंह, पूर्वात्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा, मंडल रेल प्रबंधक सतीश के कश्यप समेत अन्य अधिकारी व भाजपाई मौजूद थे।

करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास
600 करोड़ में औड़िहार से जौनपुर डबल लाईन व इलेक्ट्रानिक
983 करोड़ में औड़िहार से भटनी वाया मऊ तक डबल लाईन व इलेक्ट्रानिक
88.77 करोड़ में औड़िहार स्टेशन पर डेमू ट्रेनों के रखरखाव के लिए शेड

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.