केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दिल्ली के एक अस्पताल में दिल का ऑपरेशन किया गया। उनके बेटे और ललोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। चिराग ने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उनके पिता को आने वाले हफ्तों में एक और सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है।
अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से चिराग पासवान ने कहा, “पिछले कई दिनो से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है।कल शाम अचानक उत्पन हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा।ज़रूरत पड़ने पर सम्भवतः कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े।संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।’

इससे पहले कल LJP ने कल एक बैठक निर्धारित की थी। आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में मिल रही सीटों की संख्या को स्वीकार करने की पेशकश पर निर्णय किया जााना था, लेकिन रामविलास पासवान के बीमार होने के कारण से टाल दिया गया।
इससे पहले सितंबर में, चिराग पासवान ने कहा था कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों से पहले सीट बंटवारे और अन्य औपचारिकताओं के बारे में अंतिम चर्चा के लिए बिहार की उनकी यात्रा में देरी हो सकती है, क्योंकि उनके पिता अस्वस्थ हैं। उन्होंने तब पार्टी सदस्यों और समर्थकों से मुलाकात की थी और उनसे हर परिदृश्य के लिए तैयार रहने का आग्रह किया था।
सीट बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। जबकि भाजपा ने पहले कहा था कि वह जनता दल (युनाइटेड) के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, एनडीए के एक अन्य सहयोगी लोजपा बड़ी संख्या में सीटों की मांग कर रही है। बिहार में 243 विधानसभा सीटें हैं और चुनाव तीन चरणों – 28 अक्टूबर, 3 नवंबर, और 7 को होंगे और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.