मुंबई: ग्रिड फेल होने से मुंबई और आसपास के इलाकों में बिजली सप्लाई ठप होने के बाद लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लोकल ट्रेन सर्विस पूरी तरह से ठप हो चुकी है। बीच रास्ते में जगह-जगह लोकल ट्रेनें रुकी हुई हैं। ट्रैफिक सिग्नल बंद होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। वहीं किसी भी इमरजेंसी की हालत में लोगों की मदद के लिए बीएमसी ने हेल्पलाइन शुरू की है।
जानकारी के मुताबिक फिलहाल दक्षिण मुम्बई से लेकर पूर्वी मुम्बई तक कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप  है। अचानक इतने बड़े पैमाने पर बिजली गुल होने से लोगो की परेशानी बढ़ गई है। सेंट्रल रेलवे के पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि टाटा पावर की ओर से सप्लाई बाधित होने की वजह से ट्रेन सेवाएं बाधित हो रही हैं। मुंबई को बिजली की आपूर्ति करने वाली कई लाइनें और ट्रांसफार्मर (कलावा-पडग़े और खारगर आईसीटी) प्रभावित है। मुंबई और उपनगरों में को होनेे वाली 360 मेगावाट आपूर्ति प्रभावित हुई ।
इस समय नवी मुंबई से पनवेल तक विद्युत आपूर्ति बाधित है। फिलहाल मुंबई के पवई, मरोल, गोरेगांव, वरसोवा, चांदीवली में बिजली नहीं आ रही है। इसके अलावा अन्धेरी,जोगेश्वरी ईस्ट,गोरेगॉव ईस्ट में भी बिजली आपूर्ति बाधित है। अन्धेरी के चकाला,जेबी नगर ,पम्प हाउस,मेघवाड़ी, जोगेश्वरी के सर्वोदय नगर,कोंकण नगर,हंजर नगर,पूनम नगर,में बिजली गुल है।
सेंट्रल रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ग्रिड फेल होने के कारण सेंट्रल लाइन पर मुंबई उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही ठप हुई है। ग्रिड फेल होने के कारण पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनें चर्चगेट से वसई रेलवे स्टेशन के बीच रुकी पड़ी हैं।  400 केवी लाइन ट्रिप हो गई है। संपूर्ण MIDC, पालघर, दहानू लाइनें प्रभावित हुई हैं। ईएचवी टीम के अनुसार आपूर्ति बहाल करने में एक घंटे का समय लगेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.