दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोगों को चौंकाते हुए ट्वीट किया कि वह रविवार को सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार रहे हैं। इसके बारे में वह आगे बताएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस ट्वीट के बाद लगातार अटकलें लगाई जा रही है कि आखिर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले भारतीय पीएम ने अचानक ऐसा फैसला क्यों लिया?

कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री के समर्थन में ट्वीट किया तो कुछ लोगों ने रिएक्शंस देते हुए कहा कि फिलहाल रविवार तक का इंतजार करना चाहिए। बीजेपी के आईटी सेल के अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमें रविवार तक इंतजार करना चाहिए। पीएम मोदी का इरादा क्या है, इसे जानने के लिए इंतजार करना चाहिए। अभी किसी तरह की अटकलें लगाना सही नहीं है।’वहीं, बीजेपी सांसद सत्यदेव चौधरी ने कहा कि जिस तरह सोशल मीडिया पर अपशब्दों और अफवाहों की भरमार है, उसे देखते हुए हमें सोशल मीडिया से कुछ दूरी बनाने की जरूरत हैं। मैं आपका समर्थन करता हूं।

इस बीच ऐसी कयासबाजी की जा रही है प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटने के बाद चीन की तरफ भारत भी अपना सोशल प्लेटफॉर्म शुरू कर सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पीएम सिर्फ अपने नमो एप के जरिए ही लोगों को अपनी बातें बताएं।पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के संकेत के पीछे ऐसा भी तर्क दिया जा रहा है कि विपक्षी दलों की तरफ से दिल्ली में सीएए विरोधी हिंसा के मद्देनजर आईटी सेल का इस्तेमाल अफवाह फैलाने और दंगे भड़काने का लगाया गया था। जानकारों का मानना है कि पीएम मोदी का यह कदम इन आरोपों के जवाब में हो सकता है।

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं, उनके प्रशंसकों सहित आम लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। प्रधानमंत्री के इस विचार से हर कोई हक्का-बक्का था। सोशल मीडिया में इस घोषणा से जुड़े हैशटेग ट्रेंड करने लगे। नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद ही तुरंत हजारों लोगों ने उनके ट्वीट को री-ट्वीट किया। हजारों लोगों ने उनके विचार पर अपनी राय अभिव्यक्त की। प्रधानमंत्री ने सोमवार रात 8.56 मिनट पर ट्वीट कर जानकारी दी। इसके बाद रात 10.15 बजे तक ट्वीट को 22.5 हजार बार री-ट्वीट किया गया। 43.5 हजार कमेंट आए और 67.4 हजार लाइक मिल चुके थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.