छत्तीसगढ़ के सुकमा जिलांतर्गत चिंतागुफा से 11 किमी दूर एलमागुंडा पंचायत के कसलपाड़ गांव के नजदीक कल माओवादियों के एंबुश में फंसकर आर्मी के 14 जवान शहीद हो गए, वहीं 15 गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी जवानों को आज चिंतागुफा कैंप से मेकॉज लाया गया। वहीं गंभीर रुप से जख्मी जवानों को रायपुर के लिए रैफर किया गया है।

इधर माओवादी हमले की जानकारी प्राप्त होने के बाद आज केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ दोपहर 12.20 बजे रायपुर माना हवाई अड्डे पर पहुंचे है। राजनाथ ने यहां मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह सहित केबिनेट के सभी सदस्यों के साथ एक बैठक बुलाई है। हवाई अड्डे से राजनाथ सीधे राजभवन के लिए रवाना हुए।

राजनाथ सिंह के साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों का एक दल भी साथ में आया हुआ है। गौरतलब है कि राजभवन में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यपाल बलराम जी दास टंडन से मुलाकात की। राजभवन में गर्वनर और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बीच हादसे को लेकर लंबी वार्ता हो रही है।

गौरतलब है कि मीटिंग में हादसें को लेकर सभी पहलुओं पर बातचीत की जा रही है। वंहा की मौजूदा स्थिति की माने तो मीटिंग वामपंथी उग्रवाद से जुड़े सभी मामलों पर बिंदुवार बातचीत हो सकती है। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों, सुरक्षा बलों की संख्या, वामपंथी उग्रवाद के विरूद्ध बनी रणनीति, सुरक्षा बलों की संख्या, उपलब्ध हथियार, माओवादियोंं से सख्ती से लडऩे के लिए उठाए जाने वाले प्रयासों को लेकर गंभीरता से विचार होने की उम्मीद हैं।

गौरतलब है कि मीटिंग में राजनाथ के साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्रालय के कुछ आला अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, मुख्य सचिव विवेक ढांढ, सीआरपीएफ के आला अधिकारी, एडीजे माओवाद ऑपरेशन, एडीजे इंटेलीजेंस के अलावा राज्य पुलिस के आला अधिकारी शामिल हैं। बैठक के पश्चात केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह राजधानी रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल जाएंगे जहां घायल जवानों से मुलाकात के बाद वे माना पीटीएस रवाना हो जाएंगे। वहीं शहीद 14 जवानों के शवों को रायपुर लाया गया है। यहां डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में शवों के पोस्टमार्टम किया जाएगा। जिसके बाद माना पीटीएस में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगीर। श्रद्धांजलि कार्यक्रम शाम 4:20 में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।rajjnath

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.