garlicकई शोध कहते हैं कि पुरूषों में कमजोरी की वजह उनकी अनियमित खान-पान की देन है। इस भागदौड़ की जिंदगी में हर एक इंसान अपनी लाइफ से परेशान है। और इसी वजह से उन्हें कई बार स्पर्म घटने की समस्या से जूझना पड़ता है।

इसके लिए करें इन चीजों का सेवन
इन समस्याओं से दूर होने के लिए आप केले, लहसुन और चॉकलेट का प्रतिदिन सेवन कर सकते है। ऐसे कई सारे फूड हैं जिन्हे आप आसानी से अपने घर पर कर सकते है।

लहसुन के फायदे
घर के जो बड़े-बुजुर्ग है वो भी लहसुन के फायदे बताते हैं। लहसुन का सेवन करने से स्पर्म काउंट को बढ़ाने में कारगर होता है। रोज सुबह लहसुन की दो कलियां ताजे पानी से लें। ये लिवर को भी दुरुस्त रखता है।

केले खाने के फायदे
वैसे केला का सेवन तो हर किसी को प्रतिदिन करना चाहिए। केले खाने से अनेक फायदे है। तुरंत एनर्जी के लिए ये सबसे बेहतर है। और स्पर्म बढ़ाने में भी बढ़ाने में इनकी बड़ी भूमिका होती है।

चॉकलेट खाने के फायदे
वैसे चॉकलेट हर किसी को पसंद नहीं आती है। लेकिन याद रहे स्पर्म काउंट बढ़ाने में जल्दी ही असर करता है। अगर डार्क चॉकलेट खाएं तो और भी फायदा होता है। ये तुरंत एनर्जी देने वाला फूड है।

ginsing
जिनशिंग की जड़
जिनशिंग एक पौधे की जड़ का नाम है। और यह पौधा चीन, नेपाल, कनाडा और पूर्वी अमरीका में पाया जाता है। अगर ये उपलब्ध हो तो ये चमत्कारी ढंग से स्पर्म काउंट को बढ़ाता है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.