नॉर्वे के कोंग्सबर्ग शहर में एक व्यक्ति ने तीर-कमान से हमला कर कई लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य घायल हो गए. नार्वे पुलिस ने कहा कि संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है.कोंग्सबर्ग शहर के पुलिस प्रमुख पुलिस चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस हमले में लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.
पुलिस चीफ ओयिंग आस ने बताया कि जिस व्यक्ति ने लोगों पर हमला किया, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल अब किसी अन्य आरोपी की तलाश नहीं की जा रही है. जानकारी के आधार पर यह पता चला है कि इस हमले के पीछे सिर्फ एक व्यक्ति ही है. यह घटना नॉर्वे के स्थानीय समय के अनुसार 13 अक्टूबर को शाम तकरीबन 6.30 बजे हुई है. जहां पर यह हमला हुआ है वह जगह ओस्लो से तकरीबन 60 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है. पुलिस के अनुसार संदिग्ध हमलावर पैदल शहर में लोगों पर तीर-कमान से हमले करने लगा था. इस पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है और हमलावर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.
आरोपी ने सभी हमलों को अकेले ही दिया अंजाम
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नॉर्वे को काफी शांत देश माना जाता है और यहां अमूमन इस तरह के हमले नहीं होते. वहीं अब तक यह भी साफ नहीं हो सका है कि यह आतंकी हमला है या आपसी रंजिश का. पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी. कोंग्सबर्ग के पुलिस चीफ ओविंड आस ने कहा-आरोपी ने सभी हमलों को अकेले ही अंजाम दिया. कुछ लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं, लेकिन इनके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी जा सकती.
आस के मुताबिक, हमलावर ने सबसे पहले शहर के एक व्यस्त चौराहे पर मौजूद लोगों को निशाना बनाया. इसके बाद वो पास के इलाकों की तरफ भाग गया. पुलिस ने उसका पीछा किया. जस्टिस मिनिस्टर मोनिका मिलैंड को घटना की जानकारी दी गई है.आरोपी का पीछा करने के लिए पुलिस ने हेलिकॉप्टर और बम स्क्वॉड को भी तैनात किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावर को घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर ड्रेमन इलाके से गिरफ्तार किया गया. इस दौरान उसने पुलिस पर भी हमले की कोशिश की.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.