कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शनिवार को आयोजित की गई. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कपिल सिब्बल समेत ‘जी 23’ समूह के कुछ नेताओं की ओर से पिछले दिनों सार्वजनिक रूप से बयान दिए जाने को लेकर उनके ऊपर निशाना साधा. बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.
कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सीडब्लूसी की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं. इसमें कांग्रेस पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाएगी, जोकि 14 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा. यह अभियान मंहगाई और कीमतों की बढ़ोतरी को लेकर है. इसके अलावा हर बूथ पर पदयात्रा निकाली जाएगी. साथ ही साथ हर राज्य में कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे. यह कार्य पीसीबी करेगी. सीडब्ल्यूसी में संगठन के चुनावों को लेकर भी मंथन किया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी 1 नवंबर 2021 से 31 मार्च 2022 तक सदस्यता अभियान चलाएगी. लोग पांच रुपए में कांग्रेस की सदस्यता हासिल कर सकेंगे. इसके अलावा एआईसीसी अध्यक्ष के चुनाव के लिए 21 अगस्त से लेकर 22 सितंबर तक चलेगा.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राजनीतिक प्रस्ताव को लेकर कार्यसमिति चिंता जाहिर की है. बाहरी और अंदर की सुरक्षा को लेकर हम चिंतित हैं. चीन अब तक कब्जा करके बैठा है और पीएम शांत हैं. पाकिस्तान के तरफ से आतंकी हमले जारी हैं. जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने और पूर्ण राज्य का दर्जा देने में सरकार बहाने ढूंढ रही है. असम मिजोरम और नागालैंड में सरकारें लड़ रही है. ये आंतरिक सुरक्षा तार-तार हो रही है इसका परिचायक है.
अगले चुनाव तक सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस अध्यक्ष
उन्होंने कहा कि नशे को संगठित व्यापारी सरकार की नाक के नीचे घूम रहे हैं. अडानी पोर्ट में 3000 किलो हीरोइन पकड़ी गई थी उससे पहले 25000 किलो हीरोइन वहां से निकल कर बाजार में आ चुकी है. इसको लेकर चिंता व्यक्त की गई है. अर्थव्यवस्था तार तार हो चुकी है. तीनों कृषि कानूनों को खत्म करने को और लखीमपुर की घटना पर चर्चा की गई है. केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों का इस्तेमाल बीजेपी का जनाधार बढ़ाने में किया जा रहा है. इसको खत्म करने को लेकर संकल्प लिया गया है. देश की कमाई संपत्ति को बेचकर मोदी जी सरकार चलाना चाहते हैं. संकल्प लिया कि देश के जनमानस को जगाने का हमारा दायित्व है. पूरे देश में इन्हीं मुद्दों को लेकर जनजागरण अभियान चलाएगें. मोदी और मंहगाई दोनों देश के लिए हानिकारक हैं. कांग्रेस कार्यसमिति के हर साथी ने कहा कि सोनिया गांधी में उनका विश्वास है. अगले चुनाव तक सोनिया गांधी पद पर बनी रहेंगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.