भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को महासचिव नियुक्त किया है. साथ ही बिहार के ऋतुराज सिन्हा और झारखंड की आशा लकड़ा को राष्ट्रीय सचिव जबकि पश्चिम बंगाल की भारती घोष और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है.
बीजेपी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में इन नियुक्तियों की रविवार को घोषणा की गई है. तावड़े अभी तक नड्डा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में सचिव के पद पर थे और वह हरियाणा का प्रभार संभाल रहे थे. उन्हें प्रोन्नत कर राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है.

विनोद तावड़े बने BJP के राष्ट्रीय महासचिव
मालूम हो कि अरुण सिंह के अलावा कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, डी पुरंदेश्वरी, सीटी रवि, तरूण चुग और दिलीप सैकिया वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अब इसमें नया नाम तावड़े का जुड़ गया है. बीजेपी की बिहार इकाई में पदाधिकारी रह चुके ऋतुराज सिन्हा पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा के पुत्र हैं.
अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव
वहीं, आशा लकड़ा रांची की महापौर हैं. भारती घोष भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी हैं. वह 2019 में बीजेपी में शामिल हो गई थीं. मालूम हो कि ये नियुक्तियां अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले हुई हैं.

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.