उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार राजनीतिक दल मतदाताओं को साधने में लगे हैं. बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह ने अलीगढ़ की अतरौलिया में जनसभा को संबोधित किया. सपा-बसपा समेत उन्होंने पूर्व की मनमोहन सिंह सरकार भी जमकर हमला बोला. गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को सुरक्षा प्रदान की है. आज जो भी भारत पर बुरी निगाह डालता है उसे उसी की भाषा में जवाब दिया जाता है. जबकि दिल्ली में पहले की सरकार खामोशी से ये सब देखा करती थी.
गृह मंत्री ने कहा, “पीएम मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है. 10 साल तक सोनिया मनमोहन की सरकार थी, सपा-बसपा इसका समर्थन करते थे और पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया घुस जाते थे. हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते थे और दिल्ली में प्रधानमंत्री के सिर पर जूं तक नहीं रेंगती. मौनी बाबा मौन रहते. लेकिन जब बीजेपी की सरकार आई तो आतंकियों को यह पता नहीं था कि सरकार अब बदल चुकी है. उन्होंने उरी और पुलवामा किया, लेकिन इस बार बीजेपी की सरकार थई, जिसने 10 दिन के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंकियों का सफाया किया.”
बुआ-भतीजा के राज में यूपी बना माफिया सेंटर
अमित शाह ने सहसवां विधानसभा में सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा, “बुआ भतीजा के राज में यूपी माफिया सेंटर बन गया था. अब माफिया सिर्फ तीन जगह पाए जाते हैं, एक यूपी से बाहर, दूसरा बदायूं जेल में और तीसरा सपा के प्रत्याशियों की लिस्ट में. क्या तीन साल में किसी ने आजम खान और मुख्तार अंसारी को देखा है?” उन्होंने आगे कहा, “अखिलेश यादव लाल बत्ती-हरी बत्ती का खेल खेलेंगे. वह विकास को लाल बत्ती और माफियाओं को हरी बत्ती दिखाएंगे.”
पहले चरण में होना है मतदान
अलीगढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है. अलीगढ़ में खैर, बरौली, अतरौलिया, छर्रा, कोली, अलीगढ़ और इगलास विधानसभा हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सभी सात सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. करीब 49.9 फीसदी वोट अलीगढ़ जिले के बीजेपी को मिले थे. वहीं, दूसरे नंबर पर जिले में बीएसपी थी, जिसे 21.9 फीसदी वोट मिले थे. सपा को 16 फीसदी वोट मिले थे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.