पुणे – साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक लगाया है। यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि कोहली बतौर कप्तान टीम इंडिया का 50वें टेस्ट में नेतृत्व कर रहे हैं। कोहली अभी 183 गेंदों का सामना कर के 104 रनों पर नाबाद हैं। यह शतक कोहली का 26वां टेस्ट शतक है।

आज उन्होंने 173वीं गेंद पर शतक पूरा किया. विराट ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर की गेंद पर खूबसूरत स्ट्रेट ड्राइव के जरिये 26वां शतक लगाया। विराट कोहली इसके साथ ही खेल के इस सबसे लंबे प्रारूप में 26 शतक जड़ने वाले दुनिया के कुल 21वें और भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ये कारनामा कर चुके हैं।

बतौर कप्तान कोहली का यह शतक 19वां है। अब वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बराबर पहुंच गए हैं। पोंटिंग ने भी बतौर टेस्ट कप्तान 19 शतक लगाए थे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ इस रिकॉर्ड के मामले में शीर्ष पर काबिज हैं। उन्होंने बतौर कप्तान 25 टेस्ट शतक जड़े हैं. कोहली अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24 डेस्क

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.