मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने  पूर्व की अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पूर्व सरकार पर कब्रिस्तान की बाउंड्री पर धन खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार तीर्थों पर धन खर्च कर रही है। मथुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने 201 करोड़ के प्रोजैक्ट का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पहले ये पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाने के लिए दिया जाता था, तीर्थों के विकास के लिए नहीं। अब बड़े स्तर पर आयोजन होते हैं और संतों को सम्मान दिया जाता है। 5000 साल पुरानी परंपरा कुंभ इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में दूसरी सरकार होती तो ये संभव नहीं हो पाता। सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कारण अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। क्या ये मंदिर कांग्रेस बनवाती? या बसपा इसका निर्माण करवाती? और बबुआ के बारे में क्या कहेंगे?
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बिना हमला करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर ये बबुआ होते तो अब्बाजान की तरह वह भी राम मंदिर निर्माण के दौरान फायरिंग का आदेश देते। अगर उन्हें आतंकियों को सुरक्षा देने से समय मिलता तो वह विकास, महिला सशक्तीकरण और मंदिरों के बारे में सोचते। सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ राम भक्त सरकार है और दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने राम भक्तों को गोली मारी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रजभूमि की महत्ता पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। हमारा प्रदेश अनेक तीर्थाें का प्रदेश है। यहां भारत की आत्मा निवास करती है। आज प्रदेश का समग्र विकास हो रहा है। प्रदेश सरकार ने ब्रज क्षेत्र की धरोहरों की पुनर्प्रतिष्ठा हेतु ‘उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद’ का गठन किया है। ‘उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद’ द्वारा ब्रज क्षेत्र के समग्र विकास के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का क्रियान्वयन कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली के विकास के लिए प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृन्दावन को नगर निगम का दर्जा प्रदान किया है। साथ ही, वृन्दावन, बरसाना, नन्दगांव, गोवर्धन, राधाकुण्ड, गोकुल तथा बलदेव को तीर्थ स्थल घोषित किया है। रंगोत्सव, कृष्णोत्सव एवं वैष्णव बैठक के आयोजन पूरी दुनिया में ब्रज संस्कृति को पुष्पित एवं पल्वित कर रहे हैं। 5,000 वर्षाें से यह क्षेत्र धर्म, संस्कृति, अध्यात्म तथा हर्ष एवं उल्लास के माहौल के लिए जाना जाता रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने विगत पौने पांच वर्षाें में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश में कहीं भी दंगा नहीं हुआ है। राज्य सरकार ने अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायी है। माफियाओं एवं अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। आज नौजवानों के सामने पहचान का संकट नहीं है। प्रदेश सरकार बिना रुके, बिना झुके, बिना डिगे, बिना हटे निरन्तर प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान सहित समाज के सभी वर्गाें को विकास योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया है। प्रदेश के सभी जनपदों में समान रूप से विकास की गंगा बह रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.