सुप्रीम कोर्ट ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है. परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होने वाली है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान , खड़गपुर (IIT Kharagpur) द्वारा सीबीटी मोड में गेट परीक्षा 2022 अपने तय तारीख पर होगी. सुप्रीम कोर्ट ने GATE 2022 की परीक्षा को टालने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 5 फरवरी से को होने वाली GATE की ऑफलाइन परीक्षा को टालने की मांग की गई थी.
दायर याचिकाओं में तर्क दिया गया था कि देश में मौजूदा कोविड-19 की ​​​​स्थिति को देखते हुए परीक्षा आयोजित की जाती है तो वह सुपर स्प्रेडर इवेंट में बदल जाएगी. परीक्षा देश भर में 200 से अधिक केंद्रों (Exam Center) पर आयोजित की जाएगी. याचिका में कहा गया था कि अगर परीक्षा की तारीखों को स्थगित नहीं किया जाता है, तो GATE 2022 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के संक्रमित होने और इसके फैलने का खतरा होता है, जिससे उनके जीवन के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्य के जीवन को भी खतरा हो सकता है.
5 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान , खड़गपुर (IIT Kharagpur) द्वारा सीबीटी मोड में गेट परीक्षा 2022 के लिए पूरी तरह तैयार है. परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है. एडमिट कार्ड, ट्रेवल पास जारी किया जा चुका है. एडमिट कार्ड Gate.iitkgp.ac.in पर जारी किया है. उम्मीदवार आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षाएं 5 फरवरी से 13 फरवरी तक चलेंगी.
इससे पहले गेट परीक्षा के उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर परीक्षा टालने की मांग की थी. हालांकि आईआईट खड़गपुर की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया था. हालांकि ये कहा गया था कि परीक्षा कोरोना की स्थिति को देखकर तारीखों में फेर-बदल किया जा सकता है. लेकिन इसके बाद कोई अपडेट नहीं दिया है यानी परीक्षा पहले की तारीख पर ही आयोजित की जाएगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.