Mamta Mulayam

प्रणव मुखर्जी का देश का 13 वां राष्ट्रपति बनना लगभग तय है, लेकिन उनकी दावेदारी का विरोध कर चुकीं ममता बनर्जी के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं। तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता ने अब अपने उम्मीदवार एपीजे अब्दुल कलाम के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू कर दिया है। ममता ने फेसबुक पर कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए उनकी पसंद लाखों भारतीयों की भी पसंद हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी पसंद बताकर लाखों भारतीयों को आवाज दी है।
अपने रुख में नरमी लाने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा, मेरी पार्टी बड़ी नहीं है और न ही हमारे पास दूसरों के समान संसाधन हैं। हम सचाई और विश्वास के सहारे चलते हैं। मैं अपने पूरे जीवन में सिद्धांतों पर कायम रही। मैंने जो रुख अपनाया है, उस पर कायम हूं। लोकतंत्र में लोगों के सर्वोच्च होने का उल्लेख करते हुए ममता ने लोगों से कलाम का समर्थन करने के लिए सार्वजनिक ज्ञापन तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, आपकी आवाज सुनी जानी चाहिए। मैं लोगों की इच्छा का सम्मान करूंगी।
पार्टी के सांसद सुखेंदू शेखर राय ने मुलायम पर जोरदार हमला बोला है। समाजवादी पार्टी के मुखिया को गद्दार करार देते हुए उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि ममता बनर्जी जो बोलती हैं, उस पर कायम रहती हैं। उन्होंने कहा कि मुलायम के धोखे पर अब देश ही फैसला करे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और खुद प्रणव मुखर्जी के सभी दलों से समर्थन करने की अपील के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि दादा सर्वसम्मति से राष्ट्रपति बन सकते हैं। एनडीए भी उनके नाम को हरी झंडी दिखा सकती है। सूत्रों के अनुसार, शनिवार शाम 6 बजे बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर पर होनी है, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों का यह भी कहना है कि बैठक में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर भी चर्चा हो सकती है एनडीए के संयोजक शरद यादव ने कहा है कि रविवार को हमारे सभी घटक दलों के साथ बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव के ताजा हालात पर चर्चा होगी और प्रणव मुखर्जी को समर्थन देने के मुद्दे पर भी विचार किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि एनडीए प्रणव के नाम पर मुहर लगाकर अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम आगे कर सकती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.