Home Main Slider News Coronavirus के नए मामले 3 महीने में सबसे कम, रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा भी 500 के नीचे

Coronavirus के नए मामले 3 महीने में सबसे कम, रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा भी 500 के नीचे

0
Coronavirus के नए मामले 3 महीने में सबसे कम, रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा भी 500 के नीचे
नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह जो आंकड़े जारी हुए हैं वे कुछ राहत देने वाले हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में आए कोरोना वायरस के नए मामले रोजाना आने वाले मामलों में 3 महीने में सबसे कम हैं। इतना ही नहीं कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी कमी देखने को मिली है और रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा 500 के नीचे आ गया है। देश में कोरोना के एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं और रिकवरी की दर लगातार बढ़ रही है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 45148 नए मामले सामने आए हैं 22 जुलाई के बाद दर्ज किए गए सबसे कम रोजाना मामले हैं। देश में कुल कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 79,09,959 तक पहुंच गया है। हालांकि इसमें अधिकतर संख्या ठीक हो चुके लोगों की है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मामलों का कुल आंकड़ा 71,37,228 दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 59105 लोग ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस की रिकवरी की दर बढ़कर 90.23 प्रतिशत हो गई है।
देश में कोरोना वायरस से लोग अब तेजी से ठीक होने लगे हैं और नए मामले कम आ रहे हैं और यही वजह है कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 14437 की कमी आई है और अब देश में सिर्फ 653717 एक्टिव कोरोना केस बचे हैं जो देश में अबतक आ चुके कुल कोरोना वायरस मामलों का 8.26 प्रतिशत है।
कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के आंकड़े में भी पहले के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 480 लोगों की जान गई है। अबतक देशभर में यह जानलेवा वायरस कुल 119014 लोगों की जान ले चुका है।
हालांकि कोरोना के लगातार घट रहे एक्टिव मामलों के बावजूद सरकार कोरोना को हल्के में नहीं ले रही है और लगातार टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 9.39 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं और देश में कुल कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 10.34 करोड़ को पार कर गया है।
वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 4.33 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 11.59 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 3.19 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 88.89 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 2.30 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।
इसके बाद भारत का स्थान है और भारत के बाद तीसरे नंबर पर ब्राजील है जहां पर 53.94 लाख मामले सामने आए हैं और 1.57 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई है। रूस में भी 15.13 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 26 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। इन देशों के अलावा यूरोप में हालात तेजी से खराब होते जा रहे हैं, फ्रांस में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा 11 लाख के पार पहुंच गया है जिसमें करीब 10 लाख एक्टिव केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.