उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक ली और सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि टीके की दूसरी खुराक लेकर मन प्रफुल्लित है.
योगी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ”आज स्वदेशी कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लेकर मन प्रफुल्लित है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में टीके का यह ‘सुरक्षा कवच’ सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है.” उन्होंने जनता से टीके लगवाने की अपील करते हुए कहा, ”आप सभी लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं ‘टीका जीत का’ . तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा.” इससे पहले, मुख्यमंत्री ने गत पांच अप्रैल को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी.
यूपी में कोरोना के 36 नए मरीज मिले
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 36 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई. इस अवधि में किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. राज्य में अब तक इस वायरस से मरने वालों की संख्या 22,763 है.
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 36 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. सुल्तानपुर में चार व प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर में तीन-तीन नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि की गई है. इसी अवधि में 70 मरीज संक्रमण से उबर गए हैं. राज्य में इस वक्त 664 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में दो लाख 48 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक छह करोड़ 57 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.