उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सरकार योजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं का शिलान्यास कर रही है. इसको लेकर राज्य में रजानीति भी शुरू हो गई है. वहीं अब पूर्वांचल  के बाद बुंदेलखंड की बारी है. जहां प्रधानमंत्री शुक्रवार को नई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और पूरी हो चुकी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. असल में बुंदेलखंड में पानी की समस्या है और पीएम मोदी कल इस क्षेत्र की सिंचाई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.
दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को बुंदेलखंड के दौरे पर रहेंगे और वह आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष्य में झांसी में रक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम का समापन करेंगे. पीएम मोदी खुली जिप्सी में किले के मुख्य स्थलों को भी बारीकी से देखेंगे. वहीं डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड में पहली परियोजना और भारत डायनेमिक्स लिमिटेड की इकाई का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में एक नया कियोस्क और एक मोबाइल ऐप राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा.
पीएम मोदी करेंगे 6 सौ मेगावाट सोलर पावर प्लांट का शिलान्यास
अपने बुंदेलखंड दौरे के दौरान पीएम मोदी 600 मेगावाट के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट का शिलान्यास करेंगे और इसके साथ ही अटल एकता पार्क का उद्घाटन, एनसीसी की सिम्युलेटर ट्रेनिंग फैसिलिटी सहित अरबों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास राज्य के इस पिछड़े इलाके में करेंगे. जानकारी के मुातबिक पीएम मोदी महोबा में अर्जुन बांध परियोजना के उद्घाटन सहित कई अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. वहीं वह महोबा और झांसी में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. असल में पिछले तीन चुनावों में बीजेपी को बुंदेलखंड में अच्छी सीटें मिली है. उसको देखते हुए पीएम मोदी एक बार फिर बुंदेलखंड की जनता को लुभाने के लिए वादों का पिटारा खोल सकते हैं.
20 को लखनऊ आएंगे पीएम मोदी
अपने यूपी दौरे में पीएम मोदी शनिवार को लखनऊ आएंगे. यहां वह देश भर के डीजीपी के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और पुलिस अफसरों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के साथ ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी लखनऊ के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.