लखनऊ: समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव(akhilesh yadav) ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (bjp) जनता की अपेक्षाओं और अपने ही घोषित निर्णयों का मजाक बनाकर लोकतंत्र की भावनाओं पर गहरा आघात कर रही है. भाजपा बड़े-बड़े वादे करके मुकरने वाली पार्टी है. 4 वर्ष के कार्यकाल में भाजपा ने जनता के विश्वास को धोखा दिया है और सबके साथ के नारे को भी भुला दिया है.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में दिन-रात मरीजों की सेवा में लगे स्वास्थ्य कर्मियों तथा अन्य कर्मचारियों की संक्रमण से मृत्यु पर मुख्यमंत्री उनके परिवारजनों को आर्थिक मदद के ऐलान करते रहे, पर हर वादे को धुएं की तरह हवा में उड़ा देने में भाजपा ने महारथ हासिल की है. कोरोना के कारण जान गंवाने वालों के साथ नाइंसाफी से भाजपा सरकार की अमानवीयता और संवेदनहीनता की साफ झलक मिलती है.
1600 से ज्यादा शिक्षक गंवा चुके हैं जान
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान 1600 से अधिक शिक्षक चुनाव की ड्यूटी में अपनी जान गंवा चुके हैं. बेसिक शिक्षा मंत्री केवल 3 शिक्षकों का नाम लेकर रुक गए हैं. भाजपा न तो कोरोना से लड़ाई में गंभीर है और न ही कोरोना वायरस संक्रमित सेवा कर्मियों की शहादत का सम्मान करती है.
महारानी अहिल्याबाई को दी श्रद्धांजलि
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय में लोक माता महारानी अहिल्याबाई होल्कर की 296वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा की. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि महारानी अहिल्याबाई होल्कर एक कुशल राजनीतिज्ञ भी थी, उन्होंने अंग्रेजों की राज्य हड़प नीति को पहले ही जानकर पेशवा को आगाह किया था.
अलीगढ़ जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल
अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई दर्जनों मौत की जांच करने के लिए समाजवादी पार्टी का सदस्य प्रतिनिधि मंडल 2 जून को अलीगढ़ जाएगा. यह जांच दल अपनी रिपोर्ट पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंपेगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.