Home Main Slider News सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संकट के दौरान UPSRTC के योगदान को सराहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संकट के दौरान UPSRTC के योगदान को सराहा

0
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संकट के दौरान UPSRTC के योगदान को सराहा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस संक्रमण काल में भी विकास की योजनाओं को धरातल पर ला रहे हैं। गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की कई योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन निगम के बस अड्डों का वीडियो कांफ्रेंसिंग से लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने लखनऊ में अवध, सीतापुर में नैमिषारण्य, चित्रकूट, बस्ती, गोंडा और बुलंदशहर बस अड््डों का लोकार्पण किया। इसके साथ ही कन्नौज, जालौन, मुरादाबाद, औरैया, एटा, जौनपुर और कौशाम्बी समेत सात बस अड्डे का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के सामने से बसों को हरी झंडी दिखाकर आगे के सफर के लिए रवाना भी किया।

लोकार्पण तथा शिलान्यास समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संकट के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अपने आप को साबित किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य दिनों में हर व्यक्ति एवं संस्था अपना काम कर सकती है, लेकिन मगर आपदा एवं चुनौतियों से जूझते हुए परिणाम दे पाना यह किसी भी व्यक्ति और संस्था के लिए सबसे बड़ी कसौटी होती है। उस कसौटी पर खरा उतरकर परिवहन निगम ने खुद को साबित किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई जिलों के लिए बस स्टेशनों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों ने प्रवासियों और छात्रों को उनके घर तथा गांव तक लौटने की सुविधा प्रदान करने के लिए दिन-रात काम किया। इससे साबित होता है कि परिवहन निगम लोगों का दोस्त है। कहा जाता है कि जरूरत पडऩे पर जो काम आए वह दोस्त कहलाता है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेशवासियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा प्रदान करने के संकल्प के साथ नवीन बस स्टेशन उपलब्ध हो रहा है। इसके साथ ही आने वाले समय में कुछ और नए बस स्टेशन उपलब्ध होंगे। यह परिवहन विभाग की अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है इसके लिए मैं प्रदेशवासियों को भी हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। लखनऊ में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास पर परिवहन निगम के कार्यक्रम में बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया व मुख्य सचिव आरके तिवारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.