प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चलाए जा रहे कोरोना के मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बना है. आज यानी 17 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे तक देशभर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1 करोड़ के पार पहुंच गया. वहीं, 2.30 बजे तक यह आंकड़ा 1.25 करोड़ को पार कर गया. 3.30 बजे तक ये आंकड़ा 1.60 करोड़ के पार हो गया. भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर पहले से ही इस दिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने का ऐलान किया था. पार्टी की तरफ से कहा था था कि इस दिन मैगा वैक्सीनेशन का खास कार्यक्रम देशभर में चलाया जाएगा.
देशभर में इस मैगा वैक्सीनेशन के लिए भाजपा ने 6 लाख से ज्यादा वॉलंटियर्स की फौज तैयार की है, जो लोगों को वैक्सीन ड्राइव में शामिल होने में मदद पहुंचा रहे हैं. इन वॉलंटियर्स से लोगों को वैक्सीनेशन की कतार तक पहुंचने और उन्हें सहूलियत से वैक्सीन लगवाने में मदद मिल रही है. इसे विश्व का सबसे बड़ा वॉलंटियर्स कार्यक्रम बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबकि, भाजपा का लक्ष्य एक दिन में 1.5 करोड़ वैक्सीनेशन कराने का है. आज के वैक्सीनेशन का अपडेटेड आंकड़ा आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं.

बता दें कि भाजपा साल 2014 से ही पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती आ रही है. हालांकि, इस बार पार्टी ने इस दिन रिकॉर्ड वैक्सिनेशन कराने की योजना तैयार की है, जो सफल होती नजर आ रही है. कोविन ऐप के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे तक 1,00,71,776 लोगों को वैक्सीन लग गई है, जो कि एक दिन में लगने वाले टीके की सबसे बड़ी संख्या है.
पहली बार 20 दिन का सेवा दिवस
2014 से अब तक हर वर्ष पार्टी एक सप्ताह तक सेवा दिवस के रूप में मनाती थी लेकिन इस बार समय को बढ़ाकर 20 दिन का कर दिया गया है. हालांकि, इस बार मोदी के 20 साल के सार्वजनिक जीवन के मद्देनजर पार्टी ने आउटरीच प्रोग्राम को 20 दिनों तक बढ़ा दिया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार से 7 अक्टूबर तक जनता के बीच जाकर 20 दिनों का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाएगी. साथ ही पार्टी इस दौरान प्रधानमंत्री के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी. मोदी 13 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछले 7 साल से प्रधानमंत्री हैं.
बांटे जाएंगे राशन सामग्री के 14 करोड़ बैग
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर लगाने और गरीबों के बीच राशन बांटने का दिशानिर्देश जारी किया है. इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी राशन सामग्री के 14 करोड़ बैग बांटे जाने हैं. इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता दो अक्टूबर को देश भर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे और खादी व स्थानीय उत्पादों के प्रति लोगों में जागरूकता का भाव पैदा करेंगे. दो अक्टूबर को राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की जयंती है. ‘सेवा और समर्पण’ अभियान के तहत देश भर के भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रधानमंत्री को दो करोड़ पोस्टकार्ड भेजेंगे और उन्हें आश्वस्त करेंगे कि वह समाज सेवा के लिए खुद को समर्पित करेंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.