औरैय्या – आकाशीय विजली गिरने से सहार स्थित एक पैथलॉजी सहित तीन दुकानों में लगभग 5 लाख रु का नुकसान हो गया है। कई उपकरण व मशीने फुकी। घटना की सूचना पीड़ित ने राजस्व विभाग को दी है। वहीं मौके पर पहुँचकर लेखपाल ने जाँच पड़ताल कर नुकसान की रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सहार में बिधूना रोड पर स्थित चंद्रायुष्मान पैथोलॉजी के संचालक तेजेन्द्र व भागीरथ ने बताया कि मैं पैथॉलजी पर मरीजो को देख रहा था तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी जिससे मेरी तीन मशीने व कई उपकरण फूंक गए। जिससे लगभग साढ़े चार लाख रु का नुकसान हो गया है वही वृद्ध माँ श्रीमती विजय भी बाल बाल बची।सूचना देने पर कम्पनी के इंजीनियर मनीष शुक्ला,आदित्य दीक्षित एवम लेखपाल बाबूराम आये और जाँच पड़ताल पर मशीनों को फूंका पाया।

वहीं लेखपाल बाबूराम ने बताया कि वही दो दुकानदारो के यहां आकाशीय विजली गिर पड़ी थी जिसमे महेशचंद्र पुत्र बालकराम की दुकान में 10 हजार व जितेंद्र कुमार पुत्र जगदीश की दुकान में 13 हजार के आसपास नुकसान हुआ है जाँच कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज दी है।आकाशीय विजली से तीनों जगह कुल 5 लाख रु का नुकसान बताया है।सहार के लोगो ने उ प्र सरकार व जिला प्रशासन से नुकसान की भरपाई यानी मुआवजा देने की माँग की है।वहीं भगीरथ ने सहार पुलिस चौकी इंचार्ज दिनेश शंकर चतुर्वेदी को भी सूचना दी।

रिपोर्ट – सुनील कुमार

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.