लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक कर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान सीएम ने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी उपाय किए गए थे. इसके परिणामस्वरूप ही इस महामारी को प्रदेश में नियंत्रित किया जा सका है. सीएम ने कोविड नियंत्रण की दर को बनाए रखने और आने वाले समय में इससे बचाव के लिए बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.
‘टेस्टिंग तेजी से की जाए’
सीएम ने कहा कि संक्रमण की दर में उल्लेखनीय गिरावट के बावजूद अभी तक कोरोना वायरस समाप्त नहीं हुआ है. इसलिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी बरती जाए. कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जाए. मेडिकल टेस्टिंग, सर्विलांस सिस्टम और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को सक्रियता से संचालित किया जाए. सीएम ने कोविड चिकित्सालयों में उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए.
‘मेडिकल कॉलेजों की स्थापना में तेजी लाएं’
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है. इसके मद्देनजर नवीन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना प्रभावी ढंग से की जाए. उन्होंने मेडिकल कॉलेज विहीन 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के निर्देश दिए. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, नवनीत सहगल आदि अधिकारी मौजूद रहे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.