विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करेंगे. सीएम आज 11.30 बजे उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030 पेश करेंगे. विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर सीएम आवास पर यह कार्यक्रम होगा. इस आयोजन में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का उद्घाटन किया जाएगा. नई जनसंख्या नीति अगले दस सालों के लिए मान्य होगी. मतलब 2021 से लेकर 2030 तक.
जल्द लागू होगी जनसंख्या नीति
इसमें जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता से लेकर परिवार नियोजन को बढ़ावा देने और हेल्थ क्लब बनाने पर ज़ोर होगा. उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया. जिसने न सिर्फ राजनीतिक पारे को बढ़ाने का काम किया बल्कि हिंदू-मुस्लिम के खेल भी शुरू होने की पूरी गुंजाइश है. सीएम आदित्यनाथ ने दो टूक कह दिया है कि उनकी सरकार यूपी में जल्द ही जनसंख्या नीति लागू करने वाली है.
नई नीति का प्रजेंटेशन देख चुके हैं
मुख्यमंत्री के मुताबिक जनसंख्या नीति बनकर तैयार है और इसे जल्द लागू भी कर दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, आज विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवीन जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करेंगे. यूपी की जनसंख्या नीति को लेकर योगी आदित्यनाथ के सामने बीते दिन प्रजेंटेशन दी गई. योगी आदित्यनाथ ने पूरा प्रजेंटेशन देखा और समझा. जनसंख्या नीति का ड्राफ्ट सीएम के सामने रखा गया जो 2021 से 2030 तक के लिए है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.