लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. वहीं, सत्र से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी दलों से अपील की है कि, वे सत्र में भाग लेकर जनहित के मुद्दों पर चर्चा करें. उन्होंने कहा कि, मानसून सत्र में भाग लेने वालों का स्वागत है. सीएम योगी ने कहा कि, सरकार गांव-गरीब, किसान की योजनाओं के मुद्दों पर चर्चा को तैयार है.
इस बीच उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा उठाये कदमों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, सरकार वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध करवा रही है. इसके अलावा सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि, 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने वाला यूपी पहला राज्य होगा.
जनसंख्या नियंत्रण बिल पर होंगी निगाहें
गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू आज से हो रहा है. यह सत्र 24 अगस्त तक चलेगा. इस सत्र में राज्य की योगी सरकार जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लेकर आने वाली है. इससे पहले राज्य विधि आयोग के चेयरमैन जस्टिस एएन मित्तल ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर तैयार रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. विधि आयोग ने प्रस्तावित जनसंखया नियंत्रण कानून से संबंधित विधेयक का अंतिम मौसदा तैयार किया है. जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के फाइनल मसौदे में भी दो से अधिक बच्चों के माता-पिता को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने से रोकने समेत अन्य सुविधाओं से वंचित रखने की सिफारिश की गई है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.