उत्‍तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के अपराधी विकास दुबे पर फिल्‍म निर्माता हंसल मेहता वेब सीरीज बनाएंगे। वह इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह इसका निर्देशन भी करेंगे।

कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के बिकरू गांव में तीन जुलाई की आधी रात को दबिश देने गए डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों पर हमला बोलकर विकास दुबे ने उन्‍हें शहीद कर दिया। इसके बाद वह फरार हो गया था। यूपी सरकार ने उस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया था। उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ़्तारी के बाद यूपी ले आते वक्‍त 10 जुलाई को कानपुर में वह पुलिस के हाथों एनकाउंटर में मारा गया। यह एनकाउंटर काफी विवादास्‍पद रहा।

पुलिस का कहना था कि जिस गाड़ी से विकास दुबे को लाया जा रहा था उसका एक्‍सीडेंट हो गया था। विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। उसी दौरान उसका एनकाउंटर कर दिया गया था। इसे लेकर पुलिस की काफी आलोचना भी हुई थी। अब हंसल मेहता गैंगेस्‍टर विकास दुबे पर वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं।

हंसल मेहता इससे पहले अलीगढ़, ओमेर्टा और शाहिद जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। क्रिटिक्‍स ने इन फिल्मों की काफी तारीफ की थी। हंसल मेहता फिल्म शाहिद के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

वेब सीरीज के बारे में क्‍या कहते हैं हंसल मेहता 
विकास दुबे पर वेब सीरीज पर हंसल मेहता ने कहा कि यह हमारे दौर के समय की सच्‍चाई कहती है। इसमें पॉलिटिक्स, क्राइम और कानून बनाने वालों का गठजोड़ देखने को मिलता है। यह एक बेहतरीन पॉलिटिकल थ्रिलर होगी। उन्‍होंने कहा कि फिलहाल वह इस बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं कह सकते लेकिन इतना जरूर है कि इस विषय पर पूरी संवेदनशीलता और जिम्मेदारी के साथ काम किया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.