लखनऊ। राजधानी में शुक्रवार देर रात पीजीआइ और काकोरी इलाके में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने दोनों मुठभेड़ में सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ की सूचना पर थाने की फोर्स के साथ ही आलाअफसर भी मौके पर पहुंच गए। घायल बमदाशों अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीजीआइ क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी सेक्टर आठ में हुई मुठभेड़ पीजीआइ क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी सेक्टर आठ में शुक्रवार रात दो बाइकों पर सवार तीन बदमाश जा रहे थे। पुलिस ने संदिग्ध जानकर उन्हें रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर फायरिंग करने लगे। सूचना पर पीजीआइ थाने और क्राइमब्रांच की टीम पहुंच गई। पुलिस ने घेराबंदी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर गया। पुलिस ने भाग रहे उसके दो अन्य साथियों को भी धर दबोचा।

एसीपी कैंट बीनू सिंह के मुताबिक घायल बदमाश की शिनाख्त अमित कुमार उपाध्याय निवासी जौनपुर भौसेला के रूप में हुई। गिरफ्तार आरोपितों में उसका चचेरा भाई संदीप उपाध्याय और साथी लकी पाठक निवासी दुबग्गा हसनगंज है। मौके से दो तमंचे, चार कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है। तीनों ने बीते 12 नवंबर को शहीदपथ पर बारबंकी निवासी आनंद कुमार की बाइक और मोबाइल लूटा था। मौके से आनंद की लूटी गई बाइक भी बरामद कर ली गई है। इसके साथ ही वारदात में प्रयुक्त पल्सर बाइक भी बरामद हो गई है।

मुठभेड़ में जहरखुरानी गिरोह का बदमाश घायल, चार गिरफ्तार
उधर, काकोरी क्षेत्र के चकौली मोड़ पर रात चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों का रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने भी फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम की फायरिंग में जहरखुरान गिरोह का शातिर अपराधी रामकरन उर्फ बिहारी के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। रामकरन पर गोंडा पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं, उसके तीन अन्य साथी भी पकड़े गए। गिरफ्तार अन्य बदमाशों में गोंडा निवासी शिवम तिवारी, शक्ति और सुनील है। एसीपी सैय्यद कासिम ने बताया कि 12 नवंबर की रात उक्त बदमाश मड़ियांव क्षेत्र में भिठौली क्रासिंग से ट्रक चालक फारुक को रोककर सवारी बनकर बैठे थे। कुछ दूर जाने के बाद बदमाशों ने चालक फारुक और क्लीनर आमिर को नशीली चाय पिलाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद उनकी जेब से 38 हजार रुपये, दो मोबाइल लेकर भाग निकले थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.