कश्मीर को लेकर हमेशा मोदी सरकार का विरोध करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बदले सुर नजर आ रहे है। राहुल गांधी ने बुधवार को कश्मीर पर केंद्र सरकार का समर्थन करते हुए पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। दरअसल राहुल गांधी ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में दायर की गई याचिका में अपने ट्वीट और बयानों का उल्लेख करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य देश की दखलंदाजी की जगह नहीं हैं।

राहुल ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं इस सरकार से कई मामलों में असहमत हूं। लेकिन, मुझे यह पूरी तरह स्पष्ट करना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश के लिए कोई जगह नहीं है।”

एक अन्य ट्वीट में राहुल ने लिखा, ‘जम्मू कश्मीर में हिंसा इसलिए है क्योंकि वहां पाकिस्तान भड़काता है जिसे दुनिया में आतंकवाद समर्थक देश के रूप में जाना जाता है।’

राहुल गांधी जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रतिबंध लगाए जाने का विरोध करते रहे हैं। वह विपक्षी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ घाटी का दौरा कर अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद के हालात का जायजा लेने भी गए थे। हालांकि उन्‍हें श्रीनगर हवाई अड्डा पर प्रशासन के अधिकारियों ने नेताओं को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.