लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपचुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी के कार्यों के प्रति जनता के विश्वास का परिणाम बताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में लोक कल्याण, गरीब कल्याण का कार्य किया गया. भारत को वैश्विक स्तर पर नई पहचान के साथ स्थापित करने का कार्य किया गया. जनता ने इसी कार्य के प्रति भरोसा जताया है. उपचुनाव परिणाम ने 2022 के चुनाव के संकेत भी दे दिए हैं.
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पूरे देश के अंदर पार्टी ने जो प्रदर्शन किया है, इसके लिए केंद्रीय नेतृव समेत पूरी टीम का हृदय से अभिनंदन करता हूं.
मोदी है तो मुमकिन है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के चुनाव परिणामों को प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियां के रूप में गिनाया. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में ही इस तरह की जीत संभव हो सकी है. योगी ने कहा कि बिहार के अंदर सभी कयासों को पूरी तरह से ध्वस्त करते हुए आज के परिणाम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’.
वैश्विक स्तर पर भारत की नई पहचान बनी
सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने वैश्विक स्तर पर भारत की एक नई पहचान बनाई है. पीएम मोदी के नेतृत्व को जनता ने एक बार फिर से स्वीकारा है. कोविड के दौरान पूरी दुनिया आर्थिक समस्याओं से जूझ रही है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोविड जैसी समस्या से भी मजबूती से लड़ा गया है.
उपचुनाव परिणाम आने वाले चुनावों के संकेत
योगी ने उप चुनाव की जीत को उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव से जोड़कर देखा है. उन्होंने कहा कि आज की इस जीत ने यह साबित कर दिया है कि आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष की क्या स्थिति रहने वाली है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक बार 2017 के चुनाव परिणाम को दोहराया है.
हार जीत में बड़ा फासला
उन्होंने कहा कि उपचुनाव परिणाम ने 2022 का संकेत दे दिया है। भाजपा प्रत्याशी उपचुनाव में जहां भी जीते हैं. वह 17 हजार से 32 हजार तक आगे हैं. हार और जीत के बीच के फासले भी आगामी चुनाव परिणाम के संकेत दे रहे हैं. जनता ने हमारी सरकार के कामकाज पर मोहर लगाई है.
सरकार संगठन मिल कर कर रहे काम
सीएम योगी ने कहा कि सरकार और संगठन मिलकर कार्य कर रहे हैं। प्रदेश की जनता की सेवा कर रहे हैं, यह उसी का परिणाम है. भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार है, उन्हें बधाई देता हूं उनका अभिनंदन करता हूं. प्रदेश भाजपा की पूरी टीम को बधाई, अपने स्वास्थ्य की परवाह किये बगैर मंत्री, विधायक, सांसद हर जगह गए और पार्टी को जीत दिलाई.
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी को समझकर उसकी सेवा करते हैं. दिन रात लगकर कार्य करते हैं, इसी का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है.
इस मौके पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, मंत्री बृजेश पाठक, महेंद्र सिंह, सतीश द्विवेदी, मोहसिन रजा समेत बीजेपी के तमाम नेता मौजूद रहे. इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मुख्यमंत्री को मिठाई खिलाई. मुख्यमंत्री ने प्रदेश अध्यक्ष, दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश महामंत्री संगठन समेत अन्य पदाधिकारियों और मंत्रियों को भी मिठाई खिलाई.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.